Featured

Genotypic partners with PMC for distribution of rapid antigen, antibody kits


नई दिल्ली : जीनोमिक्स कंपनी जीनोटाइपिक टेक्नोलॉजी प्रा। लिमिटेड ने बुधवार को घोषणा की कि वह रैपिड एंटीजन और एंटीबॉडी किट के वितरण के लिए प्रीमियर मेडिकल कॉर्प (पीएमसी), यूएसए के साथ साझेदारी कर रही है।

पीएमसी मलेरिया, एचआईवी, हेपेटाइटिस बी और सी, डेंगू और सिफलिस जैसे विभिन्न रोगों के तेजी से परीक्षण का निर्माता है, और गुजरात में आईएसओ प्रमाणित विश्व स्तरीय विनिर्माण सुविधाएं हैं। जीनोटाइपिक ने कोविड -19 की पहली लहर के दौरान तेजी से और विश्वसनीय कोविड -19 नैदानिक ​​​​उत्पाद विकसित करने के लिए पीएमसी के साथ सहयोग किया, जो 20 मिनट से भी कम समय में SARS CoV-2 की जांच करने में मदद करेगा।

“प्रसार को न्यूनतम रखने और परिणामों के लिए प्रतीक्षा समय को कम करने के लिए पॉइंट-ऑफ-केयर परीक्षण का विस्तार करने की तत्काल आवश्यकता है, इस प्रकार तत्काल अलगाव को सक्षम करना है। एंटीजन कार्ड शैक्षिक संस्थानों, कार्यस्थलों और आयोजनों की सुरक्षा के लिए आदर्श रूप से उपयुक्त हैं। रैपिड टेस्ट यात्रा और पर्यटन उद्योग के लिए कोविड -19 की दूसरी लहर के बाद व्यापार में वापस आने के लिए द्वार खोलेगा, ”डॉ राजा मुगासिमंगलम, संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जीनोटाइपिक टेक्नोलॉजी ने कहा।

“हम जीनोटाइपिक, डिटिओमिक्स और क्यूटीएलोमिक्स कार्यस्थलों की सुरक्षा के लिए एंटीजन और एंटीबॉडी परीक्षणों का उपयोग कर रहे हैं। जीनोटाइपिक कई प्रौद्योगिकी कंपनियों के साथ 1,400 से अधिक भारतीय कोविड परीक्षण प्रयोगशालाओं को SARS-CoV-2 अनुक्रमण समाधान प्रदान करने के लिए काम कर रहा है,” मुगासिमंगलम ने कहा।

कोविद -19 के आरटीपीसीआर परीक्षण के लिए स्केल-अप के बावजूद, दूसरी लहर के दौरान मामलों की चौंका देने वाली संख्या के साथ, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा तेजी से परीक्षण के वैकल्पिक विकल्पों की सिफारिश और अनुमोदन किया गया है। रैपिड एंटीजन या एंटीबॉडी परीक्षण सस्ती, पोर्टेबल और तेज हैं, इस स्थिति में एक किट के लिए आवश्यक महत्वपूर्ण कारकों को पूरा करते हैं, और इस प्रकार उन्हें एक वांछनीय विकल्प बनाते हैं। रैपिड टेस्ट 20 मिनट से भी कम समय में लोगों की देखभाल के केंद्र में परीक्षण को सक्षम बनाता है, उन लोगों की पहचान करने में मदद करता है जो संक्रामक होने की संभावना रखते हैं और उन्हें अलग करते हैं, आगे प्रसार को रोकते हैं और तत्काल चिकित्सा ध्यान देने में सक्षम होते हैं।

रैपिड एंटीबॉडी परीक्षणों का उपयोग किसी व्यक्ति की प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को समझने में किया जा सकता है, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या व्यक्ति में SARSCoV-2 के लिए एंटीबॉडी हैं, आमतौर पर कोविड -19 संक्रमण या टीकाकरण के बाद। SARS-CoV-2 की निगरानी में रैपिड एंटीबॉडी परीक्षणों का भी उपयोग किया गया है, जिससे रोग संचरण की अनिर्धारित श्रृंखलाओं की पहचान करने में मदद मिली है।

रैपिड एंटीजन और एंटीबॉडी किट सीई चिह्नित हैं, भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने मंजूरी दे दी है, और एंटीजन परीक्षणों को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा आपातकालीन उपयोग सूची (ईयूएल) श्रेणी के तहत सूचीबद्ध किया गया है। इन नैदानिक ​​उत्पादों को प्रदर्शन के लिए अन्य सरकारी और प्रतिष्ठित निजी प्रयोगशालाओं के साथ जीनोटाइपिक द्वारा बेंचमार्क किया गया है, और बाजार में उपलब्ध अन्य नैदानिक ​​उत्पादों की तुलना में उच्च विशिष्टता और संवेदनशीलता दिखाई है।

“पीएमसी और जीनोटाइपिक ने नए दिशानिर्देशों के अनुसार परीक्षण में तेजी लाने के लिए समुदाय को पूरा करने के लिए कोविड -19 के लिए एंटीजन और एंटीबॉडी किट विकसित करने के लिए सहयोग किया है। इसके अलावा, हम डेंगू, चिकनगुनिया, जीका और इबोला जैसे विभिन्न संक्रामक रोगों के विभेदक निदान के लिए उपन्यास प्रोटीन को सह-विकसित करने की योजना बना रहे हैं। हम इन परीक्षण समय में समुदाय का समर्थन करने के लिए एक साथ काम करने में सक्षम होने के लिए उत्साहित हैं, ”नीलेश मेहता, सीईओ और अध्यक्ष, प्रीमियर मेडिकल कॉर्पोरेशन ने कहा।

की सदस्यता लेना टकसाल समाचार पत्र

* एक वैध ईमेल प्रविष्ट करें

* हमारे न्यूज़लैटर को सब्सक्राइब करने के लिए धन्यवाद।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें।
डाउनलोड
हमारा ऐप अब !!

.



Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
Exit mobile version